Friday, 21 February 2014

कांग्रेस को है चमत्कार का इंतज़ार


कांग्रेस सरकार और घोटालो का दामन चोली का साथ हो गया है। कांग्रेस सरकार घोटालो से निजाद पाना चाहती है परन्तु घोटाले कांग्रेस सरकार का साथ नहीं छोड़ना चाहते है। प्याज से जिस तरह परत दर परत छिलके निकलते है उसी तरह पिछले कुच्छ सालो में कांग्रेस और उसके घटक दलो और नेताओ का नाम परत दर परत घोटालो से बाहर आया है। यदि हम कांग्रेस शासन कल में हुए अग्रणीय घोटालो का जिक्र करे तो 2G, CWG, आदर्श और कोयला घोटाला प्रमुख है।

कांग्रेस शासन काल के सभी घोटाले न्यायालय में विचारधीन है और सभी आरोपी जमानत पर रिहा है। हर घोटाले के पहेले कांग्रेस सरकार ने इसे विपक्ष का षड्यंत्र बताकर उससे पल्ला झाड़ने की कोशिस की पर हर बार उन्हें न्यायालय में मूकी खानी पड़ी। सभी आरोपी कांग्रेस सरकार के साथ किसी ना किसी प्रकार से जुड़े हुए है और कांग्रेस अपने आप को पाक साफ बताती है। घोटालो के इस दल-दल में फंसे कांग्रेस से अन्य राजनितिक दल भी अपनी-अपनी रोटिया सेकने में लगे है।

वाड्रा मामले में सामने आये तथ्यों ने गरीबी में आटा गिला कर दिया और अभी तक सरकार अपने घटक दलों और नेताओ के लिए सफाई पेश कर रही थी परन्तु अब वो नेताओ के रिश्तेदारो के लिए भी सफाई दे रही है। महंगाई भी अपनी चरम सीमा पर है और आम आदमी बनाना रिपब्लिक में परेशान हो रहा है। यदि कांग्रेस के लोग चमत्कार पर विश्वास करते है तो आम आदमी को महंगाई से और कांग्रेस को आगामी चुनावो में हारने से से सिर्फ चमत्कार ही बचा सकता है।

No comments:

Post a Comment