Monday, 17 February 2014

घोटाला - श्री हरी


घोटाला भारतवासियों के लिए कोई नई बात नहीं है ! घोटाला तो हमारी पौराणिक कथाओ मे भी दिखता है ! जब घोटाला बढ़ने लगता है तब भगवान श्री हरी विष्णु इस धरती पे अवतार लेते है ! और घोटाला करने वालो का विनाश करते है ! कभी - कभी भगवान ने स्वयं घोटाला करने के लिए धरती पे जन्म लिया ! घोटालो से हमारा नाता बहुत पुराना है क्योंकि भगवान श्री हरी विष्णु ने कई बार इस धरती पे घोटाले किये ! विष्णु के द्वारा किये घोटालो की सूचि इस प्रकार है 

वामन रूप मे श्री हरी विष्णु ने दो कदम में पुरे जगत का दान ले लिया !
मोहिनी का रूप धारण करके उन्होंने भस्मासुर का वध किया !
सागर मंथन के बाद जब राहू ने चुपके से देव रूप धरकर अमृत पान किया तो विष्णु ने उसके अंग को दो भाग मे विभाजीत कर दिया !
भगवान कृष्ण के अवतार मे तो श्री हरी विष्णु ने सभी घोटालो की मर्यादा तोड़ दी !

जब मै श्री हरी विष्णु के घोटालो की बात करता हू तब हमें इस बात पे विशेष ध्यान देना चाहिए की श्री हरी ने सभी घोटाले मानव जाती की भलाई के लिए किये ! श्री हरी ने हर घोटाले से असुरो का संहार किया, इस लिए मानव इन घोटालो को श्री हरी का चमत्कार मानते है परन्तु असुर इसे धोका मानते है ! एक बात गौर करने योग्य है की समय के साथ श्री हरी के घोटाले बदलते चले गए ! असुरो ने भी नए नए तरीके निजाद किये परन्तु श्री हरी के घोटालो के आगे असुर मानव जाती का कुछ नहीं बिगड़ पाए !

समय बदला और समय के साथ साथ असुर बदल गए उनके घोटाले करने के तरीके बदल गए ! अब असुर सिर्फ और सिर्फ धन के लिए घोटाला करते है ! असुरो के इस घोटालो को नए नए नाम से जाना जाता है उदहारण के लिए बोफोर्स घोटाला, चारा घोटाला, ताबूत घोटाला, २जी घोटाला, सी डब्लू जी घोटाला, अयस्क घोटाला, निर्माण घोटाला और कोयला घोटाला इत्यादी ! असुरो के घोटालो को जवाब देने के लिए श्री हरी विष्णु कलगी अवतार मे जन्म लेंगे और ऐसा घोटाला करेंगे जिससे मानव जाती का उद्धान हो !

कलगी अवतार मे अभी समय है क्योंकि असुरो के घोटालो ने अभी सीमा पर नहीं की है ! असुरो के घोटालो को रोकने के लिए श्री हरी के सेवक जन्म लेते रहते है पर उन्हें हर बार कुचल दिया जाता है ! कभी सेवक को जला दिया गया, कभी सेवक को गोली मर दी तो कभी उसे गाडी के नीच कुचल दिया ! कलयुग मे असुर निरंतर शक्तिमान होता जा रहा है इस लिए श्री हरी को जल्द से जल्द इस धरती पर जन्म लेना चाहिए तब तक  भारत के नियंत्रक-महालेखापरीक्षक सभी असुरो का बही खाता तैयार कर रहे है !

No comments:

Post a Comment